HomeBiharलालू और तेजस्वी यादव को आ गया ED का बुलावा, लैंड फॉर...

लालू और तेजस्वी यादव को आ गया ED का बुलावा, लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ के लिए समन

लाइव सिटीज, पटना: जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में प्रवर्त्तन निदेशालय की ओर से पिछले दिनों कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। अब इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है। ईडी की ओर से समन भेज कर लालू प्रसाद यादव को दिल्ली स्थित ऑफिस में पूछताछ के बुलाया गया है। ईडी ने समन भेज कर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले ईडी की ओर से लालू परिवार और उनके कई करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा चुकी है।

ईडी की ओर से लालू प्रसाद यादव को समन भेज कर 27 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जबकि तेजस्वी यादव को समन भेज कर 22 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।इधर, बुधवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों की ओर से दायर आवेदन पर सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने आवेदन को लेकर सीबीआई से जवाब मांगा है। आवेदन में आरोप पत्र के साथ दायर दस्तावेज को उपलब्ध कराने की मांग की गई थी।

विशेष न्यायाधीश विशाल गोमने की अदालत ने सीबीआई को आठ आरोपियों की याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। इसके बाद कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 6 जनवरी 2024 तय कर दी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments