HomeBiharललन सिंह बोले- 'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, इसके...

ललन सिंह बोले- ‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, इसके लिए हम लोग आंदोलन करेंगे’

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के लेटर पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की प्रतिक्रिया आई है. ललन सिंह ने कहा कि लेटर लिखने से क्या होगा? बिहार में सभी धर्मों का सम्मान है,यहां ये सब नहीं चलेगा. विशेष राज्य के दर्जा को लेकर सुशील मोदी के ट्वीट पर ललन सिंह ने कहा कि मरा हुआ घोड़ा किसको कह रहे हैं, विशेष राज्य का दर्जा बिहार की आवश्यकता है और जब आवश्यकता है तो वह मरा हुआ घोड़ा हो गया. अगर वह ऐसा बोल रहे हैं तो बिहार के प्रति उनका नजरिया कैसा है वही दर्शाता है.

ललन सिंह ने कहा, ”बिहार में खनिज और खदान नहीं हैं तो उद्योग स्थापित हो नहीं सकता. ललन सिंह ने कहा, ”वो बार-बार  पैकेज की बात करते हैं, आखिर कौन सा पैकेज उन्होंने दिया है,  केंद्र सरकार प्रयास करती है कि जो बिहार सरकार की योजना है उसमें कुछ योगदान दे दें और उसे अपनी योजना साबित कर दें.” ललन सिंह ने आगे कहा कि ”रघुराम राजन कमेटी किसने बनाई थी,  केंद्र की सरकार ने बनाई थी, कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बिहार के पिछड़ेपन की चर्चा की है और अन्य राज्य की भी चर्चा की है तो उन राज्यों को भी मिलना चाहिए. अगर कोई राज्य पिछड़ा है और उसे विकसित राज्य के बराबरी में नहीं ला जाएगा तो कैसे विकसित भारत बनेगा.”

ललन सिंह ने कहा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और इसके लिए हम लोग आंदोलन करेंगे.  पीएम मोदी पर तंज कसते हुए ललन सिंह ने कहा कि उन्होंने महिला सशक्तिकरण का कौन सा काम किया है जो नीतीश कुमार को महिला सशक्तिकरण सिखा रहे हैं, बिहार पहला ऐसा राज्य था जिसने महिलाओं को पंचायती राज में और नगर निकाय में आरक्षण दिया, बिहार पहला राज्य था जिसने बिहार पुलिस में 33% आरक्षण महिलाओं को दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments