HomeBiharकेके पाठक का औचक निरीक्षण, स्कूल पहुंचते ही भड़के, बोले - डीईओ...

केके पाठक का औचक निरीक्षण, स्कूल पहुंचते ही भड़के, बोले – डीईओ साहब ये क्या हो रहा है, जल्द हटाइए इन्हें

लाइव सिटीज, पटना: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक पूरी तरह एक्शन में हैं। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एकबार फिर कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया है। केके पाठक के दौरे से स्कूलों में हड़कंप मच गया।

केके पाठक ने कोसी प्रमंडल के सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों का दौरा कर स्कूल और कॉलेजों में हो रहे पठन-पाठन का हाल जाना। सहरसा जिले के वैद्यनाथपुर मिडिल स्कूल में केके पाठक ने नामांकित 543 बच्चों में से 473 छात्रों की उपस्थिति देख काफी खुश जतायी।

केके पाठक ने प्रधानाध्यापक से स्कूल में शिक्षकों की संख्या के बारे में पूछा। स्कूल में एक प्रतिनियुक्ति सहित कुल 27 शिक्षकों के होने की बात पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि अगर कमरा और कक्षा 8 ही है तो 19-20 शिक्षक बैठे ही रहते होंगे। इसके बाद केके पाठक ने डीईओ अनिल कुमार से कहा कि यह क्या हो रहा है? यहां से अतिरिक्त शिक्षक को जल्द हटाइए।

केके पाठक ने निर्देश दिया कि जहां बच्चे अधिक हैं और शिक्षकों की कमी है, वैसे स्कूल में इन्हें भेजिए। आप इतने दिन से क्या कर रहे थे। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के इस निर्देश के बाद शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments