HomeBiharएक्शन में केके पाठक : शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लगायी क्लास, शिक्षकों...

एक्शन में केके पाठक : शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लगायी क्लास, शिक्षकों को दे दिया नया टास्क

लाइव सिटीज, पटना: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का पद संभालते ही केके पाठक एक्शन में आ गये हैं। कड़क अधिकारी के तौर पर जाने-पहचाने जाने वाले केके पाठक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की क्लास लगा दी और नया टास्क दे दिया।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों से लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शिक्षकों की उपस्थिति और पढ़ाई की जानकारी लेने के लिए रोजाना मॉनिटरिंग होगी। इसके लिए विभाग में अलग सेल बनाने की भी तैयारी है।

केके पाठक ने सभी जिलों के DEO और DPO के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में कहा कि फर्स्ट फेज में स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों की उपस्थिति पर फोकस होकर निरीक्षण करना है। सेकेंड फेज में स्कूलों में पढ़ाई की स्थिति जांची जाएगी। निरीक्षण के लिए अधिकारियों को वाहन भी उपलब्ध कराया जाएगा।

DEO दफ्तर के अधिकारी और कर्मचारी की उपस्थिति सबह 9 बजकर 30 मिनट और शाम 6 बजे वीसी से ली जाएगी। जिस दफ्तर में बायोमेट्रिक मशीन नहीं है, वहां तत्काल लगायी जाएगी।

इसके साथ ही रोजाना कितने स्कूलों का निरीक्षण किया गया? कहां कितने शिक्षक उपस्थित मिले, बिना आवेदन कितने गायब मिले. छात्रों की उपस्थिति कितनी थी? स्कूलों में मिड-डे मिल क्यों नहीं बने? ऐसी जानकारी अपर मुख्य सचिव DEO और DPO से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए खुद लेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments