HomeBiharबिहार में बूंदाबांदी से बढ़ी कनकनी,पटना-गया समेत इन जिलों में मौसम हुआ...

बिहार में बूंदाबांदी से बढ़ी कनकनी,पटना-गया समेत इन जिलों में मौसम हुआ खराब, 64 साल बाद बदला ठंड का ट्रेंड

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी प समेत कोसी इलाके में हुई बूंदाबांदी के चलते बिहान मौसम में एक बार फिर से बड़ा बदलाव हुआ है. प गया, जहानाबाद समेत कोसी के कुछ इलाके में बूंदीबांदी हुई है. इस वजह से पटना में अहले सुबह पारा तेजी से लुढ़का. जिससे लोगों को ठंड महसूस हो रहा है. बता दें कि पटना, भागलपुर समेत अन्य इलाके में बीते एक सप्ताह से सुबह सात बजे के बाद हल्की गुनगुनी धूप निकल रही थी. जिस वजह से लोगों को ठंड में कमी महसूस हो रही थी. लेकिन अहले सुबह हुई बूंदाबांदी से मौसम एक बार फिर से बेदर्द हो गया है.

बिहार मौसम विज्ञान केंद्र की मानें पटना समेत अन जिले में श्चिमी विक्षोभ के असर से हल्की बारिश की संभावना है. बारिश का असर भागलपुर व पूर्व बिहार का इलाके में कम दिख सकता है. खासकर कोसी व नेपाल की तराई वाले जिलों में बारिश हो सकती है. वहीं, पटना, गया, जहानाबाद और मिथला के इलाके में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल बिहार के कि भी जिले में तेज सर्द हवाएं नहीं चल रही है. इस व से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी लेकिन शनिवार की सुबह हुई बूंदाबंदी के चलते बि के मौसम में एक बार फिर से बड़ा उलटफेर देखने मिल रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पहाड़ों पर बर्फबारी व पश्चिमी उत्तर भारत में बादल सक्रिय रहने से ठंडी पछिया हवा कमजोर पड़ गयी है. दो से तीन दिन बाद फिर से पछिया हवा से ठंडक बढ़ेगी. हालांकि तापमान पांच से छह डिग्री तक जाने की संभावना कम है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सुबह और रात के समय अभी भी ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि पूरे बिहार में 23 जनवरी तक मौसम सामान्य हो सकता है. इस दौरान कुछ स्थानों पर तापमान थोड़ा ऊपर नीचे होगा. हालांकि हवा की रफ्तार 6-8 किमी/घंटा रहने का अनुमान है. देश के उत्तरी हिस्से में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments