HomeBiharउत्तराखंड टनल की सुरक्षा पर जदयू ने उठाए सवाल, बोली BJP- 'अद्भुत टनल...

उत्तराखंड टनल की सुरक्षा पर जदयू ने उठाए सवाल, बोली BJP- ‘अद्भुत टनल होगा और दुनिया देखेगी’

लाइव सिटीज, पटना: लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सेना ने सफल ऑपरेशन को अंजाम देकर लोगों को राहत दिया है. मंगलवार को सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया. पूरे मसले पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. जदयू ने टनल के निर्माण को लेकर निशाना साधा है.

बता दें कि उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी जिले में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया और सिलक्यारा में टनल में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू कर मंगलवार रात को बाहर निकाल लिया गया. सभी मजदूर 12 नवंबर से ही टनल में फंसे हुए थे. भारतीय जनता पार्टी ने सफल ऑपरेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद ज्ञापन किया है तो जनता दल यूनाइटेड ने टनल निर्माण कार्य पर सवाल खड़े किए हैं.

जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि सफल ऑपरेशन के लिए मैं सेना के जवानों को धन्यवाद देता हूं. सवाल यह भी उठना लाजिमी है कि जब निर्माण के दौरान ही ऐसी घटना हो रही है तो कैसे उस पर ट्रेनों का परिचालन होगा. लोग कितने सुरक्षित रहेंगे?

नीरज कुमार ने कहा कि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के लोग लगातार विरोध कर रहे हैं. वहां प्राकृतिक संसाधनों का दुरुपयोग भी हो रहा है. सुविधा के नाम पर लोगों की जिंदगी जोखिम में डाली जा रही है. इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा, राज्य और केंद्र सरकार के स्पष्ट करना चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments