HomeBiharIPS राजीव मिश्रा बने पटना के नए SSP:गृह विभाग ने जारी की...

IPS राजीव मिश्रा बने पटना के नए SSP:गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना, EOU के DIG बने मानवजीत सिंह ढिल्लों

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. राजधानी पटना को नया एसएसपी मिला है. शुक्रवार को राजीव मिश्रा पटना के नये एसएसपी बनाये गये हैं. राजीव मिश्रा 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को आर्थिक अपराध इकाई का डीआईजी बनाया गया है. उन्हें अतिरिक्त प्रभार में मद्य निषेध के पुलिस उपमहानिरीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. गृह विभाग के आरक्षी शाखा द्वारा 2 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

वहीं IPS मानवजीत सिंह ढिल्लों आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के नए DIG बनाए गए हैं साथ ही इन्हें मद्य निषेध का अतिरिक्त प्रभार मिला है. 2009 बैच के इस अधिकारी को दिसंबर महीने में ही इन्हें प्रमोशन मिला था.SP से DIG बनाए गए थे, लेकिन मिलने के बाद भी IPS मानवजीत सिंह ढ़िल्लों को राज्य सरकार ने उन्हें पटना का SSP बनाए रखा. क्योंकि, राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय को पटना के SSP के रूप में एक अच्छे और तेज तर्रार अधिकारी की तलाश थी. जो राजीव मिश्रा के रूप में पूरी हुई.

राजीव मिश्रा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गये थे. 24 फरवरी को बिहार पुलिस मुख्यालय में उन्होंने योगदान दिया है. जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें एसएसपी बनाने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि राजीव मिश्रा को प्रतिनियुक्ति से वापस बुलाया गया है. जानकारों की मानें तो आमतौर पर पांच साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाता है. उसके बाद ही मूल कैडर में वापस आता है. आईपीएस राजीव मिश्रा दो साल कुछ महीनों तक ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे.

बता दें कि 31 दिसंबर 2022 को बिहार सरका ने 45 IPS के ट्रांसफर के आर्डर जारी किए थे. इसमें पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लो को डीआईजी के पद पर प्रमोट किया गया था, लेकिन उन्हें पटना एसएसपी के पद पर बने रहने का निर्देश दिया गया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments