HomeBihar2024 में होगा INDIA बनाम NDA, विपक्षी महागठंबधन को मिला नया नाम;...

2024 में होगा INDIA बनाम NDA, विपक्षी महागठंबधन को मिला नया नाम; एजेंडे पर मंथन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बेंगलुरु में हुई मीटिंग में विपक्षी महागठबंधन का नामकरण हो गया है। इसका अभी औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन आरजेडी और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना ने इसकी पुष्टि की है। गठबंधन का नया नाम INDIA यानी इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस होगा। इस नाम के साथ आरजेडी और शिवसेना ने ट्वीट किया है।

यही नहीं टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन ने भी चक दे इंडिया का ट्वीट किया है। INDIA नाम के इस गठबंधन में तमिलनाडु की पार्टी डीएमके से लेकर जम्मू-कश्मीर की नेशनल कॉन्फ्रेंस से पीडीपी तक शामिल हैं। कुल 26 दलों के इस कुनबे को नया नाम राहुल गांधी की सलाह पर दिया गया है, जिसका सभी सदस्यों ने मीटिंग में समर्थन किया।

समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान ने बताया कि राहुल गांधी ने बैठक में इस बात का प्रस्ताव रखा। इसका मीटिंग में मौजूद सभी दलों ने स्वागत किया। आरजेडी ने तो इस नए नाम को लेकर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को तो अब INDIA कहने में भी परेशानी होगी।

नए नाम को लेकर मीडिया के सवालों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम सभी लोग एकजुट रहेंगे। उद्धव ठाकरे की शिवसेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर नए नाम की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘तो अब 2024 में टीम इंडिया नाम टीम एनडीए होगा। चंद दे INDIA’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments