HomeBiharन्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, CM नीतीश ने टीम इंडिया...

न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, CM नीतीश ने टीम इंडिया और विराट कोहली को दी बधाई

लाइव सिटीज, पटना: बुधवार को भारत ने न्यूजीलैंड को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में 70 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है. इस जीत के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है. उन्होंने फाइनल के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने ‘एक्स’ अकाउंट पर विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने और शतकों का अर्धशतक लगाने के लिए बधाई दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाले विराट कोहली को बधाई दी है. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाला विश्व का पहला क्रिकेट खिलाड़ी बनने पर भारतीय बल्लेबाज एवं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जी को हार्दिक बधाई. मैं उनके सुखद भविष्य की कामना करता हूं.’

पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 397 रन बनाए थे. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शतक बनाए. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रनों पर सिमट गई. मिशेल ने सबसे अधिक 134 रन बनाए. वहीं 7 विकेट लेने वाले मो. शमी ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments