HomeBihar'हिम्मत है तो तीन तलाक, बहु-विवाह और हिजाब का विरोध करें', सुशील...

‘हिम्मत है तो तीन तलाक, बहु-विवाह और हिजाब का विरोध करें’, सुशील मोदी ने दी आरजेडी को चुनौती

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर बिहार सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि श्रीरामचरितमानस की निंदा करने वाले मंत्री चंद्रशेखर का बचाव करने वाले राजद में यदि हिम्मत है तो वह कुरआन की विवादास्पद आयतों पर टिप्पणी करे। बीजेपी नेता ने कहा कि मुस्लिम समाज में प्रचलित बहु-विवाह, तीन तलाक, निकाह हलाला, हिजाब और 15 साल की रजस्वला नाबालिग बेटियों के विवाह को जायज ठहराने जैसे मुद्दों पर टिप्पणी करे।

सुशील मोदी ने सोमवार को सवाल करते हर कहा कि राजद बताये कि वह सभी भारतीय नागरिकों के लिए समान नागरिक संहिता के विरुद्ध क्यों है, जबकि बाबा साहब रचित संविधान में इस संहिता को लागू करने का मंतव्य दिया गया है? उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट सभी धर्मों की लड़कियों के लिए विवाह की वैधानिक आयु समान रखने के पक्ष में है, लेकिन लालू प्रसाद की पार्टी नाबालिग मुस्लिम लड़कियों की शादी के मामले में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की दकियानूसी राय के साथ क्यों खड़ी है?

उन्होंने कहा कि फौरी तीन तलाक को अवैध घोषित करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजद ने चुप्पी क्यों साध ली? मोदी ने कहा कि राजद वोट बैंक के लिए तीन तलाक का समर्थन करता है और इसी मंशा से मुस्लिम महिलाओं के लैंगिक समानता के अधिकार का विरोध करता है। उन्होंने कहा कि राजद मुस्लिम समाज की भावनाओं के आगे घुटने टेक कर उनकी मध्यकालीन कुरीतियों तक का विरोध नहीं करता, जबकि राम मंदिर और हिंदू धर्मग्रंथ के विरुद्ध जहर उगलने वाले जगदानंद और चंद्रशेखर का बचाव करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments