HomeBiharबिहार के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें आपके शहर...

बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में तीन-चार दिनों से मौसम का रुख बदला-बदला सा है. आज भी बिहार के कई जिलों के कुछ भागों में हल्की और मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना जताई गई है. रविवार (19 मार्च) को बिहार के 23 जिलों में वर्षा हुई है. इसमें दो जिलों में तो तेज बारिश हुई है. वहीं बाकी जिलों में मध्यम और हल्की बारिश के साथ मेघ गर्जन के साथ तेज हवाएं चलीं. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज सोमवार को भी बिहार के कई जिलों में वर्षा होने का पूर्वानुमान है. पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

रविवार की शाम जारी मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को उत्तर बिहार के जिन पांच जिलों में भारी वर्षा की संभावना है उनमें पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, भागलपुर और कटिहार शामिल हैं. इन स्थानों पर 15 मिमी से लेकर 115 मिमी तक की वर्षा हो सकती है.

उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व इलाके के आठ जिलों में भी बारिश के संकेत हैं. इनमें सुपौल, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, बांका, जमुई, मुंगेर और लखीसराय शामिल हैं. इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में किसी विशेष बदलाव की संभावना नहीं है. तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है. रविवार को बिहार में औसत तापमान 24 डिग्री से 28 डिग्री के बीच रहा. सबसे अधिक तापमान पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर में 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान किशनगंज में 23 डिग्री दर्द हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments