HomeBiharगोपालगंज, वैशाली समेत 6 जिलों में आज भारी वर्षा के आसार, गिर...

गोपालगंज, वैशाली समेत 6 जिलों में आज भारी वर्षा के आसार, गिर सकती है बिजली, जानें बिहार का मौसम

लाइव सिटीज, पटना राज्य में मानसून एक्टिव हो गया है. पटना मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के सभी जिलों में मध्यम स्तर से लेकर भारी वर्षा का पूर्वानुमान है. राजधानी पटना में भी आज बीते दो-तीन दिनों की अपेक्षा अधिक वर्षा हो सकती है. वहीं राज्य के छह जिलों में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इन छह जिलों में गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, भोजपुरी और किशनगंज शामिल हैं. 

इसके अलावा इनसे सटे हुए जिले पटना, बक्सर, मुजफ्फरपुर, अररिया और सुपौल में मध्यम स्तर से लेकर अधिक वर्षा की संभावना बनी हुई है. हालांकि मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि आज लगभग सभी जिलों में बादल छाए रहने के साथ वर्षा के संकेत हैं. दक्षिण बिहार के सभी जिलों और उत्तर पश्चिम एवं उत्तर पूर्व इलाके के जिलों में बिजली चमकने के साथ वज्रपात की अधिक संभावना है. खासकर दक्षिण बिहार के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की सलाह दी गई है. 

भोजपुर के अगिआंव में 41.4 मिलीमीटर, किशनगंज में 36.4, अरवल में 35.4, औरंगाबाद में 34.5, अररिया में 34.2 और भोजपुर के जगदीशपुर में 32.2 मिलीमीटर के साथ मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा भी राजधानी पटना सहित मुजफ्फरपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, बांका, शिवहर, कटिहार, जमुई, वैशाली, सारण, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया और सहरसा में कुछ-कुछ जगहों पर मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments