HomeBiharबिहार में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी, मौसम विभाग का इन...

बिहार में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी, मौसम विभाग का इन जिलों में अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में 1 से 4 अक्टूबर तक झमाझम बारिश के आसार हैं। पूरे दक्षिण बिहार और उत्तर-पूर्व बिहार के सात जिलों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट भी हुआ है। इसका असर शनिवार से ही देखने को मिल गया है। पटना, गया, आरा समेत कई जिलों में मौसम सुबह-सुबह बदल गया। आसमान में बादल छाने के साथ ही कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई है।

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहे कम दबाव के क्षेत्र और इससे जुड़े चक्रवातीय परिसंचरण के उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों की ओर बढ़ने की संभावना जताई है। दो दिनों में व्यापक प्रभाव पड़ेगा। इसका आंशिक असर शनिवार से ही दिखने लगा है। इससे कुछ जगह बादल छाए रह सकते हैं। राज्यभर में अधिकतम तापमान में कमी आने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने वैसे तो रविवार से राज्य में झमाझम बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई है, मगर अभी से कहीं- कहीं बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र ने तात्कालिक अलर्ट जारी कर शनिवार सुबह पटना, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, नालंदा और नवादा जिले के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की आशंका जताई है। गया में ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है, जिले में कहीं-कहीं ठनका के साथ तेज बारिश के आसार हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments