HomeBiharमोतिहारी में रिटायर्ड शिक्षक से 15 हजार रिश्वत लेते हेडमास्टर गिरफ्तार, निगरानी...

मोतिहारी में रिटायर्ड शिक्षक से 15 हजार रिश्वत लेते हेडमास्टर गिरफ्तार, निगरानी विभाग ने दबोचा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मोतिहारी में पताही प्रखंड के बोकाने कला गांव में ब्रजबिहारी लाल प्लस टू स्कूल के हेडमास्टर त्रिभुवन साह को निगरानी विभाग ने 15 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ाहै. हेडमास्टर त्रिभुवन साह पर आरोप है कि विद्यालय के रिटायर्ड हेडमास्टर मो. शफीउल्लाह को नो ड्यूज देने के लिए 25 हजार रुपये की मांग की. इस संबंध में मो. शफीउल्लाह ने निगरानी विभाग कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी.

शिकायत मिलने के बाद निगरानी विभाग ने विद्यालय में ही 15 हजार रुपये घूस लेते हुए प्रधानाध्यापक त्रिभुवन साह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद निगरानी विभाग उस हेडमास्टर को अपने साथ पटना लेकर गई है.

जिले के फेनहारा प्रखंड के पोखरिया टोला निवासी मो. शफीउल्लाह एक साल पहले ब्रजबिहारी लाल प्लस टू विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद से रिटायर हुए थे. इनके रिटायरमेंट के बाद त्रिभुवन साह इस विद्यालय के प्रधानाध्यपक बन गए. करीब एक साल के बाद मो. शफीउल्लाह विद्यालय जाकर अपना नो ड्यूज सर्टिफिकेट लेने पहुंचे. उसी दौरान त्रिभुवन साह ने उन्हें नो ड्यूज नहीं दिया.

प्राचार्य त्रिभुवन शाह ने नो ड्यूज देने के एवज में 25 हजार की मांग की. उसके बाद मो. शफीउल्लाह ने उससे काफी मिन्नत की तब जाकर मामला 15 हजार रुपये में फिक्स हुआ. क्योंकि उन्हें अपने बंद पड़े पेंशन को खुलवाना था. जब सारी बातें फिक्स हो गई उसके बाद इस बात की शिकायत रिटायर्ड मास्टर मो. शफीउल्लाह ने निगरानी विभाग से कर दी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments