HomeBiharहर-हर महादेव : महाशिवरात्रि पर शिवालयों में उमड़ी भीड़, दुल्हन की तरह सजे...

हर-हर महादेव : महाशिवरात्रि पर शिवालयों में उमड़ी भीड़, दुल्हन की तरह सजे मंदिर

लाइव सिटीज, पटना: महाशिवरात्रि पर हर तरह हर-हर महादेव की गूंज है। राजधानी पटना समेत बिहार के तमाम शिवालयों में भक्तों की भाऱी भीड़ उमड़ पड़ी है। राजधानी पटना में जहां बोरिंग रोड चौराहा शिवालय में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा वहीं खाजपुरा शिवमंदिर में भी लगातार भक्त जलापर्ण करने पहुंच रहे हैं।

उधर हाजीपुर में महाशिवरात्रि के मौके पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय शिवबारात लेकर नगर भ्रमण को निकलने वाले हैं। बगहा के रामनगर नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे हैं।

महाशिवरात्रि महापर्व पर बक्सर जिले का शहरी और ग्रामीण इलाका में हर हर महादेव से गूंज उठा है। ऐतिहासिक बाबा ब्रह्मेश्वर धाम ब्रह्मपुर , ऐतिहासिक श्री रामेश्वर धाम बक्सर, नाथ बाबा धाम, श्री महागौरी शंकर मन्दिर, सोखा बाबा धाम, जंगली महादेव मंदिर डुमराव में अहले सुबह से ही अलग अलग शिव मंदिरों में लाखों लोगों ने अब तक जलाभिषेक कर लिया है।

पटना के बिहटा स्थित अति प्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है जहां अहले सुबह 2:00 बजे से ही बाबा को जलाभिषेक और पूजा करने दूर-दूर से लाखो की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। अगर बात करें मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की तो मंदी प्रशासन की तरफ से पुरुष और महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था की गई है।

जहां एक-एक कर सभी को मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा है और जलाभिषेक और पूजा करा कर बाहर निकाला जा रहा है। इसके अलावा स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है। महिला और पुरुष सिपाही मंदिर के सभी द्वार पर तैनात हैं और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर के चारों तरफ सीसीटीवी से निगरानी भी किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments