HomeBiharहर्ष राज हत्याकांड में राज्यपाल का एक्शन, VC, DM और SSP को...

हर्ष राज हत्याकांड में राज्यपाल का एक्शन, VC, DM और SSP को किया तलब, मांगी रिपोर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की पटना लॉ कॉलेज परिसर में हुई हत्या मामले को गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. राज्यपाल ने पटना विश्वविद्यालय के कुलपति, पटना के डीएम और पटना के एसएसपी को राजभवन में बुलाकर विस्तृत जानकारी ली है. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का निर्देश दिया है.

राज्यपाल ने छात्रावास में अराजकता फैलाने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. राज्यपाल ने कहा कि ऐसे शरारती और अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए और इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर पुलिस को तत्काल सूचित किया जाए. उन्होंने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने और छात्रावासों को अराजक तत्वों से मुक्त करने के लिए प्रशासन पुलिस प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन को आपस में मिलकर प्रभावी कार्य योजना बनाने का निर्देश भी दिया है.

इधर, छात्र हर्ष राज की हत्या उस समय कर दी गई, जब एग्जाम देकर वह बाहर निकल रहा था. इसको लेकर बिहार में बवाल मचा है. मंगलवार को विभिन्न कॉलेज के छात्रों ने राजधानी पटना में इस घटना के विरोध में बवाल काटा था. दिन पर सड़कों पर आगजनी और प्रदर्शन किया. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments