HomeBiharराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेश और देशवासियों को दी बुद्ध पूर्णिमा की...

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेश और देशवासियों को दी बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामना, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुद्ध पूर्णिमाके पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को अपनी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं. मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि भगवान बुद्ध का जीवन हर किसी के लिये प्रेरणादायी है.

सीएम ने कामना की है कि भगवान बुद्ध की शिक्षा को आत्मसात कर हम आपसी प्रेम और सद्भाव की भावना और मजबूत करें. वहीं, राज्यपाल ने कहा कि भगवान बुद्ध का संदेश हमें सत्य, अहिंसा, प्रेम, करूणा और शांति के मार्ग पर चलकर मानवता की सेवा करने की प्रेरणा देता है.

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर कहा है कि वैशाखी पूर्णिमा के दिन ही भगवान बुद्ध का जन्म, उन्हें ज्ञान की प्राप्ति एवं उनका महापरिनिर्वाण हुआ था और इनके उपलक्ष्य में ‘बुद्ध पूर्णिमा‘ आयोजित की जाती है. आज विश्व समुदाय जिन अनेकानेक समस्याओं का सामना कर रहा है, उनका समाधान भी भगवान बुद्ध के दर्शन एवं उपदेशों में निहित है. उन्होंने ये भी कहा कि बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर हमें उनकी शिक्षाओं और उपदेशों को आत्मसात कर सामाजिक समरसता में अहम योगदान देने का संकल्प लेना चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments