HomeBiharबिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इस इलाके में झमाझम बारिश, मौसम...

बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इस इलाके में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में हीट स्ट्रोक से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लोग इंतजार में हैं कि मानसून कब आएगा और गर्मी से राहत दिलाएगा? इसी बीच सोमवार को मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में सुबह से ही बारिश होने की संभावना जतायी है. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने कोसी-सीमांचल के इलाकों को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार कोसी-सीमांचल इलाकों में अररिया, कटिहार और किशनगंज में बारिश की संभावना है. सोमवार की सुबह 5 बजे से अगले तीन घंटे यानी 8 बजे तक वज्रपात के साथ तेज हवा और बारिश की संभावना जतायी है. इन इलाकों के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. मौसम विभाग के अनुसार 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है.

बता दें कि बिहार में रविवार का भी मौसम सुहाना रहा. रविवार की सुबह में आसमान में बादल छाए रहने और पूर्वा हवा चलने से मौसम ठंडा रहा. हालांकि दिन में धूप निकलने के बाद गर्मी महसूस हुई. फिर शाम में धूप खत्म होने के बाद मौसम अच्छा हो गया. 24 घंटे के दौरान उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश भी हुई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments