HomeBiharबिहार के मरीजों के लिए गुड न्यूज, पटना पहुंचते ही मिलेगी ये...

बिहार के मरीजों के लिए गुड न्यूज, पटना पहुंचते ही मिलेगी ये सुविधा; परिजन भी हो जाएंगे खुश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने आने वाले मरीज और उनके परिजनों के लिए अच्छी खबर है। मरीज और उनके परिजनों की परेशानी को देखते हुए परिवहन विभाग एक नई पहल शुरू कर रहा है। इसके तहत राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड तक बस सेवा शुरू की जाएगी। पटना के IGIMS अस्पताल के बाद अब PMCH, महावीर कैंसर संस्थान और NMCH से भी अगले महीने से बस सेवा शुरू हो जाएगी।

परिवहन मंत्री शीला मंडल के निर्देश पर यह पहल शुरू की जा रही है। उनका कहना है कि मरीज और उनके परिवार वाले पहले से ही बीमारी की परेशानी से जूझ रहे होते हैं, ऐसे में उन्हें आने-जाने के लिए भी दिक्कतों का सामना ना करना पड़े, इसका ध्यान रखना जरूरी है। बस सेवा के लिए रूट चार्ट तैयार करने का जिम्मा जिला परिवहन अधिकारी को दिया गया है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि बसों का संचालन किन-किन रूटों पर होगा, इसका पूरा खाका तैयार होने के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी और उसके बाद ही बस सेवा शुरू होगी। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इस पूरी प्रक्रिया में एक महीने का समय लग सकता है। परिवहन विभाग का मानना है कि इस पहल से ना सिर्फ़ मरीजों और उनके परिजनों को सुविधा होगी बल्कि अस्पतालों में भीड़ भी कम होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments