HomeBihar12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 11098 पदों पर होगी बंपर...

12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 11098 पदों पर होगी बंपर भर्ती

लाइव सिटीज, पटना: एसएससी ने नौ साल बाद 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर बहाली निकाली है. इसके तहत बीएसएससीइंटर लेवल परीक्षा के लिए 11098 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए 27 सितंबर आवेदन शुरू है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2023 रखी गई है. इसलिए वैसे युवा जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आराम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अभी भी 28 दिन बाकी है.

बिहार कर्मचारी आयोग ने 27 सितंबर को इसके लिए बकायदा अधिसूचना जारी की थी. बता दें कि लंबे समय से बड़ी संख्या में युवाओं को इंटर स्तरीय बीएसएससी परीक्षा का इंतजार था. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://bssc.bihar.gov.in/ पर जाकर क्लिक करना होगा. इसके बाद यहां आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को पहले रजिस्ट्रेशन करना है. इसके ऑनलाइन एप्लिकेशन फार्म भरना है. इसके साथ डिजिटल हस्ताक्षर, फोटोग्राफ और अन्य जरुरी दस्तावेज अपलोड भी करना पड़ेगा.

इंटरस्तरीय बीएसएससी परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग श्रेणियों के लिए अलग-अलग है. इसके तहत सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कोटे के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 540 रुपये. एसएसी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए 135 रुपया. दिव्यांगों के लिए 135 रुपया. बिहार राज्य की महिला अभ्यर्थियों के लिए 135 रुपया और अन्य राज्य के अभ्यर्थियों के लिए 540 रुपया शुल्क लगेगा. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भी किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments