HomeBiharआज से 25 जनवरी तक बंद रहेगा गांधी मैदान, आम लोगों के...

आज से 25 जनवरी तक बंद रहेगा गांधी मैदान, आम लोगों के प्रवेश पर रोक, जानें क्या है पूरा मामला

लाइव सिटीज, पटना: गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी की वजह से गांधी मैदान में 11 जनवरी यानी आज से 25 जनवरी तक मॉर्निंग वाकरों के साथ आमलोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि 11 जनवरी से 24 जनवरी तक परेड के रिहर्सल के साथ अन्य तैयारियां होंगी. इस कारण आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. इस दौरान मैदान के अंदर प्रवेश की अनुमति संबंधित अधिकारियों और कर्मियों को ही दी गई है.

कोविड की शुरुआत होने के बाद से गांधी मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह और स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमलोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं मिली है. इसबार भी जिला प्रशासन ने आमलोगों के प्रवेश के लिए सरकार से सुझाव मांगा है. हालांकि, अब तक तैयारी कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप हो रही है. गांधी मैदान में कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप ही बैठने और प्रवेश की व्यवस्था की जा रही है.

दरअसल, 27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में होने वाले नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली में सीरियल ब्लास्ट हुआ था उसके बाद से ही राजनीतिक, व्यवसायिक, सामाजिक आदि कार्यक्रम करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए गांधी मैदान बंद होने लगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments