HomeBiharपूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता शरद यादव का निधन, लंबे समय...

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता शरद यादव का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुवार को निधन हो गया. उनकी बेटी ने इस बात की पुष्टि की है. शरद यादव फिलहाल राजद में थे. 75 साल के राजद नेता की तबीयत पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं थी.शरद यादव की बेटी सुभाषिनी शरद यादव ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा- “पापा नहीं रहे।” शरद यादव की तबीयत खराब होने पर गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें भारत की एक राजनीतिक पार्टी जनता दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. उन्होंने बिहार प्रदेश के मधेपुरा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से चार बार लोक सभा का प्रतिनिधित्व किया. दो बार मध्यप्रदेश के जबलपुर से सांसद चुने गए. एक बार उत्तर प्रदेश के बदायूं से लोकसभा के लिए चुने गए.

शरद यादव भारत के पहले ऐसे राजनेता हैं जो तीन राज्यों से लोकसभा के लिए चुने गए. शरद यादव राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के संयोजक थे वेकिन उनकी पार्टी द्वारा गठबंधन से सम्बन्ध विच्छेद कर लेने के कारण उन्होंने संयोजक पद से त्याग पत्र दे दिया. राजनीतिक गठजोड़ के माहिर खिलाड़ी शरद यादव को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का राजनीतिक गुरु माना जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments