HomeBiharJDU में शामिल हुए पूर्व मंत्री श्याम रजक, संजय झा और उमेश...

JDU में शामिल हुए पूर्व मंत्री श्याम रजक, संजय झा और उमेश कुशवाहा ने दिलाई सदस्यता 

लाइव सिटीज, पटना: पूर्व मंत्री और फुलवारी शरीफ से 6 बार विधायक रहे श्याम रजक ने एक बार फिर से आज जेडीयू का ‘तीर’ थाम लिया. जेडीयू कार्यालय में आज विशेष मिलन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें श्याम रजक को पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने सदस्यता दिलाई. इस दौरान जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री रत्नेश सदा और मंत्री सुनील कुमार सहित पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. श्याम रजक ने 22 अगस्त को आरजेडी से इस्तीफा दिया था.

1995 में फुलवारी शरीफ से पहली बार विधायक बनने वाले श्याम रजक लालू के खासमखास माने जाते थे. लंबे समय तक आरजेडी में रहे. राबड़ी देवी जब मुख्यमंत्री बनीं तो श्याम रजक को मंत्री बनने का मौका मिला था लेकिन नीतीश कुमार के बिहार की सत्ता में आने के बाद लालू से उनका मोह भंग हुआ. पहली बार श्याम रजक ने जून 2009 में आरजेडी को छोड़ा था और जेडीयू में शामिल हुए थे, उस समय वह आरजेडी राष्ट्रीय महासचिव थे.

वहीं, जेडीयू में जब शामिल हुए तो नीतीश कुमार के नजदीकी नेताओं में से एक बन गए. मंत्रिमंडल में भी उन्हें जगह दी गई. राबड़ी देवी, नीतीश कुमार और जीतनराम मांझी की सरकार में वह मंत्री रहे. नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में 14 साल तक मंत्री रहे हैं. उस दौरान कई महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाली है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments