HomeBiharसिपाही भर्ती की पहली लिखित परीक्षा आज, प्रदेशभर में बनाए गए हैं...

सिपाही भर्ती की पहली लिखित परीक्षा आज, प्रदेशभर में बनाए गए हैं 529 परीक्षा केंद्र

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में सिपाही के 21391 पदों के 21 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. ऐसे में रविवार को पहले दिन की इस परीक्षा में 6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है. 37 जिलों में जहां परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, वहां केंद्रीय चयन पर्षद ने जिलाधिकारियों को परीक्षा केंद्र पर जैमर की व्यवस्था करने के साथ-साथ परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी और फोटोग्राफी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

केंद्रीय चयन पर्षद ने सभी डीएम को कहा है कि इस परीक्षा में सभी परीक्षार्थियों की उंगलियों के निशान और फोटो रिकॉर्ड किए जाएं, ताकि अगले चरणों की परीक्षा में उसका मिलान हो सके. पर्षद ने सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाने के लिए निर्देशित किया है. प्रथम पाली की लिखित परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित होगी.

दूसरी पाली की लिखित परीक्षा दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित होगी. प्रथम पाली के लिए परीक्षार्थियों का रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8:00 बजे है वहीं द्वितीय पाली के लिए रिपोर्टिंग टाइम दिन के 1:00 बजे है. परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी और परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को उनके रोल नंबर के हिसाब से बैठाया जाएगा. बताते चलें कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण 3 दिन में यह परीक्षा आयोजित की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments