HomeBiharउद्घाटन से पहले ही नदी में समाया पुल, बेगूसराय में 13 करोड़...

उद्घाटन से पहले ही नदी में समाया पुल, बेगूसराय में 13 करोड़ की लागत से तैयार ब्रिज गिरा

लाइव सिटीज, बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में साहेबपुर कमाल में बूढ़ी गंडक नदी पर बना पुल बीच से टूटकर पानी में समा गया. मुख्यमंत्री नावार्ड योजना के तहत आहोक कृृति टोल चौकी और विष्णुपुर के बीच 13.43 करोड़ रुपए निर्माण लागत वाला यह ‘उच्चस्तरीय आरसीसी पुल’ फरवरी 2016 में बनना शुरू हुआ था और अगस्त 2017 में इसे बनकर पूरा हो जाना था. पुल बन भी गया, लेकिन पुल तक पहुंचाने वाला एप्रोच पथ नहीं बन पाने के कारण उपयोग में नहीं था.

पुल के धंसने और गार्डर में दरार की सूचना मिलते ही बलिया एसडीओ रोहित कुमार, एसडीपीओ कुमार वीर धीरेन्द्र, सीओ सतीश कुमार सिंह, सीआई अखिलेश राम एवं स्थानीय थाना की पुलिस दल-बल के साथ पहुंच स्थिति का जायजा लेने पहुंचे थे. तुरंत पुल के दोनों तरफ चौकीदार की तैनाती करने के साथ ही पुल के दोनों तरफ बैरिकेडिंग कर सभी तरह के वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी.

स्थानीय लोगों का मानना है कि इसे संयोग कहें कि अबतक इस पर किसी भारी वाहन का परिचालन शुरू नहीं किया जा सका है. वर्ना किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था. रहुआ पंचायत के मुखिया सुबोध कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने बताया कि आहोक घाट सहित विष्णुपुर आहोक, रजौड़ा, गोविंदपुर, खांरदियारा आदि गांव के लोगों के लंबे समय से उठ रहे मांग के बाद साल 2012-13 में इस गंडक नदी पर पुल निर्माण को लेकर स्वीकृति मिली थी. जिसके निर्माण का जिम्मा मां भगवती कंस्ट्रक्शन को मिला था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments