HomeBiharसिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर EOU ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, बोले...

सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर EOU ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, बोले DIG- ‘गड़बड़ी होने पर तुरंत संपर्क करें

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती की परीक्षा 6 चरणों में आयोजित होनी है. ऐसे में साइबर अपराधी और असामाजिक तत्वों द्वारा सिपाही भर्ती से संबंधित लिखित परीक्षा के संबंध में अफवाह ना फैलाया जा सके इसको लेकर ईओयू के द्वारा तीन दिवसीय ड्राइव चलाया गया. वहीं अभ्यर्थियों से अपील की गई कि किसी भी तरह के सोशल मीडिया फोन कॉल पर ध्यान ना दें.

ईओयू डीआईजी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लों ने प्रेस कांफ्रेंस कर सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारियों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती की परीक्षा कल से शुरू हो रही है. विगत वर्ष इस परीक्षा को तीन चरणों में आयोजित किया जाना था, लेकिन प्रथम चरण को ही 1 अक्टूबर को हुई दोनों पालियों की परीक्षा की उत्तर कुंजियां सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी. उसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा था.

डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि मोबाइल नंबर 8544428404 और E mail ID spcyber_bih@gov.in तथा cybercell _bih@nic.in जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि जारी किए गए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर आप शिकायत कर सकते हैं. साइबर थाना में सूचित करें. वहीं यदि परीक्षा से संबंधित किसी तरह का अपवाह भ्रम फैलाने वाला मैसेज प्राप्त होता है तो कृपया इसे दूसरे ग्रुप में या किसी नंबर पर फॉरवर्ड ना करें.

एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की गई है कि अगर किसी सोशल मीडिया पर कोई प्रश्न पत्र उत्तर पत्र वायरल करने की बात प्रकाश में आती है तो तुरंत पोस्ट करने वाले के बारे में तथा सोशल मीडिया से संबंधित सूचना संबंधित थाना साइबर थाना में दें. ताकि इसकी सत्यता के तुरंत जांच की जा सके और त्वरित कार्रवाई की जा सके. वहीं ऐसे फर्जी कॉल द्वारा साइबर ठगी से संबंधित सूचना एनसीआरबी पोर्टल के हेल्पलाइन नंबर 1930 पर भी दे सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments