HomeBiharजातीय जनगणना कार्य के दौरान कर्मचारी की सड़क हादसे में मौत, परिजनों...

जातीय जनगणना कार्य के दौरान कर्मचारी की सड़क हादसे में मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जाति आधारित जनगणना में लगे प्रगणक की सड़क हादसे में मौतकी खबर के बाद पूरे धनरूआ प्रखंड में प्रगणकों में शोक व्याप्त है. स्थानीय लोगों के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ, जब वह अपने प्रथम फेज के जाति गणना के सभी पेपर को जमा कराने मुख्यालय जा रहे थे. बेलदारीचक के पास अज्ञात वाहन ने बाइक सवार प्रगणक को कुचल दिया. जहां वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए और लोगों ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा, लेकिन बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

दरअसल, विजयपुरा पंचायत के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मरहीपर मे पदस्थापित पंचायत शिक्षक मृत्युंजय कुमार पंकज को जातिगत जनगणना में प्रगणक के रूप में जिम्मेवारी दी गई थी. इस काम को पूरा करने के बाद आज अपने डाटा को जमा करने के लिए मुख्यालय जा रहे थे. उसी दरमियान बेलदारीचक पहुंचते ही किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

प्रगणक की मौत की खबर मिलने के बाद धनरूआ प्रखंड शिक्षक संघ अध्यक्ष गजेंद्र कुमार हिमांशु ने पूरे संघ परिवार के साथ शोक व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से मृतक के परिजनों के लिए 10 लाख रूपए मुआवजा, परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. अध्यक्ष ने बताया कि मृत्युंजय कुमार एक कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक थे. इन दिनों जाति आधारित गणना में प्रगणक के रूप में काम कर रहे थे. वहीं पहले फेज की जाति आधारित गणना के सारे डाटा पेपर को धनरूआ मुख्यालय जा रहे थे. उसी समय उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments