HomeBiharनालंदा में टूटा लोकाइन नदी का तटबंध, 12 गांव जलमग्न, डीएम ने...

नालंदा में टूटा लोकाइन नदी का तटबंध, 12 गांव जलमग्न, डीएम ने राहत शिविरों का लिया जायजा

लाइव सिटीज, नालंदा: नालंदा के हिलसा अनुमंडल के पश्चिमी क्षेत्र से गुजरने वाली लोकाइन नदी का तटबंध टूट गया है. इससे आसपास के 12 से अधिक गांव में बाढ़ का पानी फैल गया. लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है. शनिवार की रात करीब 3 बजे तटबंध टूटने की बात कही जा रही है. अधिकारी कैंप कर रहे हैं. प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जिलाधिकारी शशांक शुभंकर भी क्षतिग्रस्त हुए तटबंध का निरीक्षण किए हैं.

लोकाइन नदी, जो फल्गु नदी की एक सहायक नदी है, एकंगरसराय, हिलसा और करायपरसुराय प्रखंडों से होकर गुजरती है. नदी के उफान ने जिले के पश्चिमी इलाके में तबाही मचा दी है. हिलसा प्रखंड के धुरी बीघा गांव के पास तटबंध में करीब 20 फीट का दरार पड़ गई है. जिससे आसपास के कई गांवों में पानी घुस गया है.

नदी के तेज बहाव ने कई जगहों पर तटबंध को नुकसान पहुंचाया है. धुरी बीघा, फुलवरिया, छियासठ बीघा, मुरलीगढ़, सोहरापुर, कुसेता और राढ़ील छिलका के पश्चिमी खेतों में पानी प्रवेश कर गया है. मुसाढ़ी गांव के पास भी तटबंध टूट गया है, जिससे करीब 100 एकड़ से अधिक फसल जलमग्न हो गई है. बेलदारी बीगहा गांव की स्थिति और भी गंभीर है, जहां लगभग 40 घर पानी से घिर चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments