HomeBiharआरजेडी विधायक शंभूनाथ यादव के ठिकानों पर ईडी का छापा, चुनाव के...

आरजेडी विधायक शंभूनाथ यादव के ठिकानों पर ईडी का छापा, चुनाव के बीच लालू के करीबियों पर शिकंजा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जिले के ब्रह्मपुर से आरजेडी विधायक शंभूनाथ यादव के ठिकानों पर ईडी ने बुधवार को छापा मारा। ईडी की टीम विधायक के 13 ठिकानों पर सुबह छापेमारी करने पहुंची। यह कार्रवाई अवैध बालू खनन से जुड़े मामले में की गई है। लोकसभा चुनाव के बीच लालू एवं तेजस्वी यादव के करीबियों पर लगातार केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई की जा रही है। इससे सूबे का सियासी पारा गर्मा गया है। पिछले महीने आरजेडी विधायक किरण यादव के ठिकानों पर भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की थी।

शंभूनाथ यादव ब्रह्मपुर से आरजेडी के विधायक हैं और लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। उनके चक्की स्थित आवास समेत अलग-अलग कल 13 ठिकानों पर ईडी द्वारा छापेमारी की गई। यह कार्रवाई सुबह अंधेरे से ही शुरू हुई। आरजेडी विधायक के चक्की स्थित आवास को चारों तरफ से केंद्रीय सुरक्षाबल ने अपने घेरे में ले लिया।

इसके अतिरिक्त बक्सर शहर जासो में उनके करीबी के ठिकाने पर भी छापेमारी चल रही है। साथ ही साथ उनके फ्लोर मिल, ईंट भट्ठे समेत 13 अलग-अलग ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी ने विधायक शंभूनाथ यादव और उनके परिजन को उनके आवास में ही रोक कर रखा है। जहां सभी से पूछताछ की जा रही है। इस कार्रवाई की सूचना मिलते ही उनके सैकड़ों समर्थक उनके आवास पर पहुंच गए हैं।

लालू यादव जब बिहार के मुख्यमंत्री थे तब शंभु यादव उनके बॉडीगार्ड हुआ करते थे। जब लालू रेल मंत्री बने तब उन्हें आरजेडी से टिकट मिला और वे जीतकर विधायक बन गए। इसके बाद वे तीन बार विधानसभा का चुनाव जीते। शंभुनाथ

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments