HomeBiharबिहार में डेंगू रफ्तार में, पटना में किशोर की मौत, 18 नये...

बिहार में डेंगू रफ्तार में, पटना में किशोर की मौत, 18 नये मरीज मिलने से हड़कंप, कई जिले चपेट में

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में डेंगू का कहर बरपा रहा है। पटना में नौबतपुर निवासी 16 वर्षीय किशोर आर्यन कुमार की एनएमसीएच में डेंगू से मौत हो गई। आर्यन को 24 अगस्त को भर्ती कराया गया था। किशोर पीलिया रोग से भी पीड़ित था। इस वर्ष जिले में डेंगू से यह तीसरी मौत है। इससे पहले एक बुजुर्ग और एक महिला की भी मौत हो चुकी है। उधर, पटना में गुरुवार को डेंगू के कुल 18 नए संक्रमित मिले। राज्य के कई जिले इस बीमारी की अगला चपेट में हैं।

अब कुल डेंगू पीड़ितों की संख्या बढ़कर 230 हो गई है। डेंगू का प्रकोप उन्हीं जलजमाव वाले इलाके में ज्यादा है, जो पिछले वर्ष भी हॉट स्पॉट रहे थे। जिला संक्रामक रोग नियंत्रण पदाधिकारी (डीवीबीसीओ) डॉ. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि गुरुवार को मिले पीड़ितों में सबसे अधिक अजीमाबाद में पांच, कंकड़बाग में तीन, बांकीपुर में दो पीड़ित मिले हैं। इसके अलावा पाटलिपुत्रा, एनसीसी, अथमलगोला, धनरुआ, दानापुर, पटना सदर में एक-एक मरीज मिला।

सभी पीड़ितों की जांच एनएमसीएच में हुई थी। वहीं, एनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि आर्यन का प्लेटलेट्स लगातार कम होने से उसकी मौत हो गई। गौरतलब है कि इस साल एक जनवरी से 28 अगस्त तक राज्य में 646 लोग डेंगू से पीड़ित हो चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments