HomeBiharबिहार विधानसभा में जहरीली शराब से मौत को लेकर प्रदर्शन, नीतीश की...

बिहार विधानसभा में जहरीली शराब से मौत को लेकर प्रदर्शन, नीतीश की शिकायत लेकर राजभवन जाएगी बीजेपी

लाइव सिटीज, पटना: शराबबंदी वाले बिहार के सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 53 लोगों की मौत हो गई. कई लोग अस्पतालों में मौत से जंग लड़ रहे हैं. आलम ये है कि गांवों में मातम छा गया. छपरा के बहरौली गांव का भी ऐसा ही हाल है. यहां एक साथ 11 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई. उधर, पुलिस इस मामले में पूरे सारण जिले में छापेमारी कर रही है. आज यानी शुक्रवार को बीजेपी दोपहर 12.30 बजे राजभवन जाएगी और नीतीश सरकार के खिलाफ राज्यपाल से शिकायत करेगी. इसकी जानकारी बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने दी है.

विजय सिन्हा ने कहा है कि छपरा में जिस तरह से 53 लोगों की मौत हुई है वह कोई सामान्य घटना नहीं है. इसके बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बयान दे रहे हैं कि पीने वाला मरेगा. सिन्हा ने कहा कि आज हम सड़क पर जाकर हल्ला बोल करेंगे और नीतीश कुमार की शिकायत बिहार के गवर्नर से करेंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने पुलिस आरोप लगाया है कि थाने में जब्त की गई स्प्रिट को पुलिस ने शराब कारोबारियों को बेच दी थी. उसी स्प्रिट से शराब बनाई गई, जिससे इतने लोगों की जान चली गई है. अगर इसमें सच्चाई है तो प्रशासन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस घटना के लिए बिहार के स्वास्थय विभाग की लापरवाही है. इसके अलावा गैरज़िम्मेदार प्रशासन की भी मिलीभगत है. सरकार मृतकों को दस लाख मुआवजा और उनके परिवार को रोज़गार के अवसर दे. ये मुख्यमंत्री की ज़िम्मेदारी थी कि अगर बिहार में शराबबंदी लागू है तो शराब की बिक्री न हो. अब राज्यपाल से जाकर हम आग्रह करेंगे कि आप इस मामले में हस्तक्षेप करिये. जिस तरह से बिहार सरकार जंगलराज को जनता का राज बता रही है इसके लिए सरकार को बर्खास्त किया जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments