HomeBiharशिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, बोले छात्र- भैंस की तरह नहीं सुन रही...

शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, बोले छात्र- भैंस की तरह नहीं सुन रही सरकार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपनी मांगरखने का अलग तरीका चुना. रविवार को वीरचंद पटेल पथ पर राजद कार्यालय के आगे अभ्यर्थियों ने भैंस पर बैठकर प्रदर्शन किया. बिहार सरकार और शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और शिक्षक बहाली जनवरी माह के अंत तक निकालने की मांग की. लंबे समय से सातवें चरण के शिक्षक बहाली की मांग हो रही है.

अभ्यर्थियों ने कहा कि तेजस्वी यादव जब विपक्ष में थे, तो शिक्षक अभ्यर्थियों के हित में कई बार खड़े हो चुके हैं, लेकिन सरकार में आने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों को सिर्फ आश्वासन मिला है.

शिक्षक अभ्यर्थी ने कहा कि साल 2019 में वह लोग एसटीईटी पास कर चुके हैं और उसके बाद से अब तक वैकेंसी के इंतजार में बेरोजगार बैठे हुए हैं. उन्होंने कहा कि आज भैंस को लेकर भैंस पर बैठकर प्रदर्शन कर वह यह बता रहे हैं कि जिस प्रकार भैंस के सामने बीन बजाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

वहीं भैंस की स्थिति आज बिहार सरकार की हो गई है, जहां सरकार के सामने कई बार अभ्यर्थी वैकेंसी की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिला है. वैकेंसी निकालने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. नई सरकार के गठन के बाद से शिक्षा मंत्री सिर्फ वैकेंसी जल्द आने का आश्वासन दे रहे हैं लेकिन यह जल्द कब होगा पता नहीं चल रहा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments