HomeBiharदेश भर में जातिगत गणना की उठी मांग, वित्त मंत्री ने कह...

देश भर में जातिगत गणना की उठी मांग, वित्त मंत्री ने कह दी ये बात

लाइव सिटीज, पटना: जातिगत गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद से ही लगातार बयानबाजी शुरू हो गई है. एक तरफ जहां महागठबंधन ये कह रही है कि इससे लोगों को फायदा होगा. दूसरी बीजेपी इसको लेकर निशाना साध रही है. वहीं, दूसरे राज्यों में भी इसकी चर्चा तेज हो गई है. अशोक गहलोत और प्रियंका गांधी का कहना है कि अगर राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वहां भी जाति आधारित गणना करने का काम करेंगे. ऐसे में अब वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भी इसको लेकर बयान दिया है. 

वित्त मंत्री विजय चौधरी ने राजस्थान सरकार के द्वारा जातिगत गणना कराया जाने पर कहा कि यह तो हम लोगों ने उसी दिन कह दिया था. जिस दिन हमारी सरकार ने यह करने का निर्णय लिया था. उसी दिन से पता था कि सारे देश में इसकी मांग उठेगी आखिरकार पूरे देश में इसकी मांग अब उठने लगी है. उन्होंने जातिगत गणना पर सवाल उठाए जाने पर कहा कि लोगों का काम है सवाल उठाना आखिर आंकड़े प्रकाशित होने से लोगों को परेशानी किस बात की है. आंकड़ा ही तो है आंकड़ा प्रकाशित होने से लोगों को परेशानी क्यों हो रही है यह समझ से बाहर है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अशोक गहलोत और प्रियंका गांधी के इस बयान का समर्थन किया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि यह तो होना चाहिए और जो बीजेपी क्रेडिट ले रही है. तेजस्वी का कहना है कि बिहार में अगर हम सरकार में नहीं होते तो जाति आधारित गणना नहीं हो पाती. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर इतना ही है तो देश में अभी उनकी सरकार है. पूरे देश में जाति आधारित गणना कर दें. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments