HomeBiharविधानसभा सत्र का 12 वां दिन, पथ निर्माण विभाग के बजट पर...

विधानसभा सत्र का 12 वां दिन, पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा बजट सत्रका आज 12 वां दिन है. इस सत्र में 11 बजे से प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होगी. वहीं आज पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा भी होगी. वहीं चर्चा के बाद सरकार प्रश्नों का उत्तर भी देगी. वहीं आज विपक्ष की ओर से बिहार में लगातार हो रहे अपहरण की घटनाओं को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश भी होने के आसार दिख रहे हैं. सत्ता पक्ष की ओर से तमिलनाडु मामले में युवक की गिरफ्तारी के बाद विपक्ष से माफी मांगने पर दबाव बनाया जाएगा.

बजट सत्र पर आज विधानसभा में प्रश्नकाल के समय मुख्यमंत्री के विभागों (गृह विभाग, निगरानी विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग,निर्वाचन विभाग) के प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा. इसके अलावा वित्त विभाग, वाणिज्य कर विभाग, उद्योग विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, आईटी विभाग, गन्ना उद्योग विभाग के प्रश्नों को सत्र में रखा जाएगा. वहीं संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री हर प्रश्नों का जवाब देंगे.

वहीं सत्र के दूसरे हाफ में विभागीय बजट पर चर्चा होगी. चर्चा के लिए आज पथ निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के बजट लाए जाएंगे. इसमें पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा के बाद सरकार की तरफ से उत्तर दिया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments