HomeBiharNew Year 2023 पर हनुमान मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, स्पेशल...

New Year 2023 पर हनुमान मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, स्पेशल लड्डू से लगेगा भोग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:ठंड के मौसम होने के बावजूद नव वर्ष 2023 का स्वागत करने को लेकर पटना के लोग आज खूब उत्‍साह में हैं. पहली जनवरी के मौके पर सूर्योदय होते ही पटना के हनुमान मंदिर में लोगों की भीड़ पहुंच रही है. वहीं लोग सुबह से कतार में लगकर हनुमान जी का दर्शन कर नया साल अच्छे से बीते इसकी कामना कर रहे हैं.

हनुमान मंदिर परिसर से लेकर जीपीओ गोलंबर तक कतार वध होकर के लोग धीरे-धीरे दर्शन के लिए मंदिर में पहुंच रहे हैं. लोगों का एक ही नारा है जय श्री राम जय श्री राम और भगवान के दर्शन के साथ ही साल की शुरुआत कर रहे हैं. महावीर मंदिर में पूजा के लिए खास तैयारी की गई है. नए साल पर महावीर मंदिर में तीन लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है. इसके लिए मंदिर में खास इंजताम किए गए हैं.

महावीर मंदिर प्रबंधक किशोर कुणाल ने बताया कि मंदिर सुबह पांच बजे से ही श्रद्धालू के लिए खोला गया है. वहीं 10 अतिरिक्त पुजारियों को पूजा कराने के लिए बुलाया गया. साथ ही 10 हजार किलो नैवेद्यम प्रसाद तैयार करवाया गया है. साल 2023 की शुरुआत आज रविवार से हुआ है. नया साल हो और रविवार का दिन हुआ तो लाजमी है कि लोग काफी आनंद और उत्साहित होकर के मंदिर पहुंच रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments