HomeBihar5 सीटों पर हुए चुनाव के वोटों की गिनती आज, 48 प्रत्याशियों...

5 सीटों पर हुए चुनाव के वोटों की गिनती आज, 48 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में पांच सीटों पर हुएविधान परिषद के चुनाव की आज मतगणना होनी है. आज 48 प्रत्याशियों को भाग्य का फैसला होना है. इस बार सबसे अधिक प्रत्याशी गया और सारण निर्वाचन क्षेत्र से हैं. कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 7, सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 12, सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से 9, गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 12, गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से 8 उम्मीदवार मैदान में हैं.

गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अवधेश नारायण सिंह और कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजीव कुमार सिंह का कार्यकाल 8 मई 2023 खत्म हो रहा है. वहीं, सारण स्नातक निर्वाचन सीट पर उपचुनाव हुआ है, यह सीट केदार नाथ पांडेय के निधन से खाली हुई है.

एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से सारण स्नातक सीट से पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह मैदान में हैं. अवधेश नारायण सिंह गया स्नातक सीट से और रंजन कुमार को कोसी शिक्षक सीट से प्रत्याशी हैं. सारण शिक्षक सीट पर हुए उपचुनाव के लिए बीजेपी की ओर से धर्मेंद्र सिंह प्रत्याशी हैं. वहीं, जदयू ने अपने पुराने उम्मीदवारों को ही मौका दिया था.

जदयू की ओर से सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से वीरेंद्र नारायण यादव, कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजीव कुमार सिंह और गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से श्याम सिंह मैदान में हैं. जदयू ने इन सभी को दोहराया है. इसके अलावा एमएलसी केदारनाथ पांडेय के निधन के बाद सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की खाली हुई सीट पर भाकपा ने केदारनाथ पांडेय के बेटे पुष्कर आनंद है. आरजेडी की ओर से गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जगदानंद सिंह के छोटे बेटे पुनीत कुमार सिंह मैदान में हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments