HomeBiharचुनाव के पहले चरण की मतगणना आज, 21787 उम्मीदवारों के भाग्य का...

चुनाव के पहले चरण की मतगणना आज, 21787 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना आज सुबह आठ बजे से होने वाली है. राज्य के 156 शहरों में एक साथ मतगणना होगी. इसके लिए राज्य भर में 45 मतगणना केंद्र का निर्माण किया गया है. 36 जिला मुख्यालयों और पटना में अनुमंडल स्तर पर 9 मतगणना केंद्र का निर्माण किया गया है. पहले चरण में पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद के पदों के लिए हुए चुनाव में खड़े 21,747 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है.

बता दें कि शिवहर को छोड़कर सभी जिलों में मतगणनना शुरू हो रही है. सभी काउंटिंग सेंटर पर ओसीआर मशीन लगाए गए हैं. मतगणना में पारदर्शिता रखने के लिए सेंटर की वीडियोग्राफी करायी जाएगी. इसके साथ ही, इसकी लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी.

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में पटना जिले के 10 नगर परिषद और दो नगर पंचायत में चुनाव हुए थे. इनके परिणाम भी आज घोषित किए जाएंगे. इन सीटों में नगर परिषद संपतचक, मसौढ़ी, बाढ़, खगौल, दानापुर निजामत, मोकामा, फुलवारीशरीफ, फतुहा, बख्तियारपुर, बिहटा और नगर पंचायत पालीगंज एवं पुनपुन शामिल है.

मतगणना स्थल पर धारा 144 लागू की गयी है. मतगणना सेंटर के आसपास लाउड स्पीकर बजाने, जुलूस निकालने और नारेबाजी करने की मनाही होगी. मतगणना सेंटर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसमें बिहार पुलिस के जवानों के साथ पारा मिलिट्री फोर्स को भी लगाया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments