HomeBiharपटना में कांग्रेस यूथ सेवा दल का प्रदर्शन, बिहार में 65% आरक्षण...

पटना में कांग्रेस यूथ सेवा दल का प्रदर्शन, बिहार में 65% आरक्षण व्यवस्था लागू करने की मांग 

लाइव सिटीज, पटना: कांग्रेस सेवा दल के यूथ ब्रिगेड के सदस्यों ने आज 22 जुलाई को बिहार में 65% आरक्षण की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. बिहार प्रदेश कांग्रेस सेवा दल यंग ब्रिगेड के अध्यक्ष आदित्य पासवान के नेतृत्व में ये लोग सड़कों पर उतरे. सरकार से मांग की कि बिहार में 65% आरक्षण को फिर से बहाल किया जाए. कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि आरक्षण व्यवस्था को स्थाई रूप देने के लिए इसे अनुच्छेद 9 में शामिल किया जाए.

बिहार में चौकीदार और दफादार के पद पर पासवान जाति का बहाली होता था. इस नौकरी में उनके आधिपत्य को खत्म किया जा रहा है. नए नियम के तहत जो वैकेंसी निकली है उसे तत्काल रद्द किया जाए. बिहार में फिर से चौकीदार दफादार की पुरानी व्यवस्था लागू की जाए. प्रदर्शन कर रहे सेवादल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि बिहार में दलित एवं महादलित के ऊपर अत्याचार बढ़ा है. दलितों पर अत्याचार बंद हो और जो भी दोषी हैं उन पर अविलंब कार्रवाई की जाए.

बता दें कि बिहार में जाति आधारित गणना के बाद राज्य सरकार ने बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़कर 65% कर दिया था. लेकिन पटना उच्च न्यायालय ने बिहार सरकार के फैसले पर रोक लगाते हुए पुराने आरक्षण व्यवस्था को फिर से लागू करने का आदेश दिया था. इसके बाद विपक्षी दलों ने सरकार पर आरोप लगाया था सरकार की लापरवाही से हाई कोर्ट में इस पर रोक लगाई है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments