HomeBiharविशेष राज्य के दर्जे के सवाल पर सीएम नीतीश का जवाब, सब...

विशेष राज्य के दर्जे के सवाल पर सीएम नीतीश का जवाब, सब कुछ धीरे-धीरे जानिएगा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा पर केंद्र सरकार के जवाब से बिहार में सियासत तेज हो गई है. मंगलवार को बिहार विधानसभा मानसून सत्र के दौरान इसको लेकर विपक्ष ने हंगामा किया. सीएम नीतीश कुमार मानसून सत्र के दौरान बिहार विधानसभा पहुंचे. इस दौरान मीडिया ने इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि सब कुछ धीरे-धीरे जानिएगा

आपके बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विशेष दर्जा की मांग को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था। भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया हालांकि बजट में बिहार को मिले सौगात से नीतीश कुमार गदगद हैं। विजय चौधरी ने सदन में कहा कि केंद्र ने बिहार को जो दिया है उसका डंका बज रहा है।

दरअसल, संसद में आम बजट से पहले ही केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया था कि मौजूदा प्रावधानों के मुताबिक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है। बिहार को विशेष दर्जा देने से इनकार करने के बाद राज्य में सियासत शुरू हो गई और विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाकर राज्य की एनडीए सरकार को घेरने की कोशिश की। विधानसभा में इसको लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments