HomeBiharछपरा में ज़हरीली शराब कांड पर बोले सीएम नीतीश, जो शराब पियेगा...

छपरा में ज़हरीली शराब कांड पर बोले सीएम नीतीश, जो शराब पियेगा वो मरेगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: छपरा में ज़हरीली शराब कांड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में शराब बंद है. जो शराब पियेगा वो मरेगा. लोग इसका उपयोग न करें. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोग हमेशा से कह रहे हैं कि बिहार में शराबबंदी का कानून लागू किया गया है, इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है. हर बार हमलोगों ने सभी लोगों को जानकारी दी है. शराब पीना बहुत बुरी चीज है. जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत होती है. जहरीली शराब पीने से शुरू से ही देश भर में लोग मरते हैं.

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में जब शराबबंदी नहीं थी. तब भी लोग जहरीली शराब पीने से लोग मरते थे. लेकिन अन्य राज्यों में भी बहुत भारी संख्या में लोग जहरीली शराब से मरते हैं. हमलोगों ने बिहार में शराबबंदी लागू कर दिया है. जहरीली शराब से लोगों को सचेत रहना चाहिए. बिहार में शराबबंदी है, लोग गड़बड़ शराब बेचेंगे ही. वहीं पीने सो लोगों की मौत हो जाती है. लोगों को शराब नबीं पीने चाहिए. शराब पीने बहुत बुरी चीज है. पिर भी लोग पी रहे हैं.

सीएम नीतीश ने कहा कि जो पीएगा, वो तो मरेगा ही. लोगों को इस बात पर दुख प्रकट करना चाहिए, और उन जगहों पर जाकर लोगों को समझाना चाहिए. समाज सुधार अभियान के तहत लोगों को समझाने का काम किया जाता है. आज भी शराब तस्कर पकड़े जाते हैं. मैने अपने अधिकारियों से कह दिया है कि किसी गरीब को नहीं पकड़ें. बड़ें तस्करों को पकड़ों, जो शराब का धंधेबाजी कर रहा हो. बाकि लोगों के लिए हम कह रहे है कि गरीब को इस काम में नहीं लगना चाहिए. उनलोगों को अच्छा काम करना चाहिए. इस धंधा में कभी किसी को नहीं लगना चाहिए. बिहार के महिलाओं को कहने पर बिहार में शराबंबदी करवाया है.

छपरा में शराब पीने से 31 लोगों को मौत हो गई है. बहुत हुआ है. लोगों को इससे बचना चाहिए. जहरीली शराब पिना बहुत ही बुरी चाज है. बड़ें तस्करों पर कार्रवाई की जाएगी. हमलोग समझाने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन लोग माने तब न. दिल्ली में बयान दिया जा रहा है कि बिहार में शराबबंदी बेकार हो गया है. सारे दल के लोग ने मिल कर यह फैसला किया है. और अब बयानबाजी कर रहे है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments