HomeBiharसीएम नीतीश कुमार का आज दिल्ली दौरा, G20 डिनर में करेंगे शिरकत

सीएम नीतीश कुमार का आज दिल्ली दौरा, G20 डिनर में करेंगे शिरकत

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जी 20 के भोज का न्योता आया है. यह निमंत्रण भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से सीएम को भेजा गया है. दरअसल, जी 20 समिट को लेकर राष्ट्रपति की ओर से आज एक भोज रखा गया है. इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया है. जानकारी मिल रही है कि राष्ट्रपति के भोज में शामिल होने नीतीश कुमार भी दिल्ली जाएंगे. सुबह 10.45 बजे पटना से दिल्ली के लिए इनकी फ्लाइट है और फिर रात 11 बजे तक पटना लौट आएंगे.

राष्ट्रपति के इस रात्रि भोज में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल होंगे. उन्हीं के स्वागत के उपलक्ष्य में जी 20 डिनर का आयोजन किया जा रहा है. इसी में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी दिल्ली जा रहे हैं. बता दें कि जी 20 समिट में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारत शुक्रवार की रात ही पहुंच गए थे. राष्ट्रपति के रात्रि भोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.

जी 20 सम्मेलन को लेकर तैयारी में कहीं से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी गई है. वहीं विदेशी मेहमानों के स्वगत के लिए भी तमाम तरह की व्यवस्था की गई है. इसी कड़ी में सम्मेलन से इतर भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से सम्मेलन में भाग लेने आने वाले राष्ट्राध्यक्षों और विदेशी मेहमानों के स्वागत में डिनर रखा गया है. इसमें देश के कई राजनेताओं को बुलाया गया. इसके अलावा इसमें बड़े बिजनेसमैन और कई ग्लोबल पर्सनाल्टिज को भी बुलावा दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments