HomeBiharआज खगड़िया दौरे पर CM नीतीश कुमार, इंजीनियरिंग कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

आज खगड़िया दौरे पर CM नीतीश कुमार, इंजीनियरिंग कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

लाइव सिटीज, खगडिया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज खगड़िया पहुंच रही है. उनके आगमन को लेकर तमाम प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. सीएम हेलीकॉप्टर के जरिए पटना से खगड़िया पहुंचेंगे और अलौली प्रखंड के रोड में बने राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. अलौली प्रखंड के रौन गांव में इस कॉलेज का निर्माण किया गया है.

73 करोड़ की लागत से खगड़िया में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बना है. इस कॉलेज में कुल 120 सीट है. जहां सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और इस सत्र में कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई शुरू हो रही है. इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और कम्प्यूटर साइंस में 60-60 सीटें हैं. उद्घाटन समारोह को लेकर काॅलेज परिसर और भवन को सजाया-संवारा गया है.

सीएम के आगमन से पहले वहां जल जीवन हरियाली के तहत वृृक्षारोपण किया गया है. रंग रोगन का कार्य को अंतिम रुप दिया जा चुका है. काॅलेज परिसर के अंदर चार अलग-अलग भवन बनाया गया है. काॅलेज में पढ़ने बाले छात्र भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. कंप्यूटर साइंस के प्रथम सत्र के छात्र शिवम की मानें तो हर तरह की सुविधा यहां है. उनका मानना है कि इस कॉलेज के खुलने से खगड़िया और पूरे बिहार के छात्रों को लाभ मिलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments