HomeBiharअंग्रेजी पर सदन में गरम हुए CM नीतीश, सभापति ने कहा- शाम...

अंग्रेजी पर सदन में गरम हुए CM नीतीश, सभापति ने कहा- शाम तक सही हो जाएगा

लाइव सिटीज, पटना: इन दिनों बिहार विधानमंडल का बजट सत्रचल रहा है. रोज किसी न किसी मुद्दे को लेकर दोनों सदनों में विपक्षी सदस्यों का हंगामा देखने को मिलता है. हालांकि सोमवार को विधान परिषद में विपक्ष के हंगामे की बजाय अंग्रेजी में दिखाए जा रहे विवरण से सीएम नाराज हो गए.

दरअसल जब बिहार विधान परिषद की कार्यवाही शुरू हुई, तब अल्पसूचित और तारांकित प्रश्न लिए जा चुके थे और शून्यकाल चल रहा था. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सदन में पहले से ही मौजूद थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब सदन में पहुंचे, तब विधान पार्षद अपने प्रश्नों को रख रहे थे. उसकी टेली कास्टिंग NeVA द्वारा की जा रही थी.

टेली कास्टिंग में जब भी कोई विधान पार्षद अपने प्रश्नों को रखते हैं, तो उसके सभी डिटेल्स स्क्रीन पर आते हैं. जिसमें सदस्यों के नाम, उनका चुनाव क्षेत्र, अगर मंत्रीपद पर हैं तो उसका सम्पूर्ण विवरण होता है. इसमें कुछ हिंदी में और कुछ इंग्लिश में रहता है, जिस पर सीएम ने कहा कि ये सब भी हिंदी में होना चाहिए.

सीएम की बात पर सहमति जताते हुए सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि सदन इस पर संज्ञान लेता है और इसे शाम तक सही कर दिया जाएगा. ज्ञात हो कि NeVA यानी नेशनल ई विधान अप्लिकेशन द्वारा विधान सभा और विधान पार्षद की कार्यवाही की वेब टेली कास्टिंग की जाती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments