HomeBiharअसम चिमनी ब्लास्ट में बिहार के 2 मजदूरों की मौत पर CM...

असम चिमनी ब्लास्ट में बिहार के 2 मजदूरों की मौत पर CM नीतीश ने जताया शोक, दो लाख के मुआवजे का एलान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मजदूरों की असम के कछार में चिमनी ब्लास्ट में मौत हो गई. दोनों मृतक बिहार के खगड़िया के रहने वाले थे. मरने वाले दोनों पिता और पुत्र हैं. वहीं शनिवार को बिहार सरकार ने मजदूरों की मौत पर दुख जताया है. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये देने की बात कही है. मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त दिल्ली से आग्रह करते हुए असम सरकार से बातचीत कर दोनों मजदूरों के शव को बिहार लाने की व्यवस्था को लेकर निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट से जारी हुए ट्वीट में लिखा गया है कि “असम के कछार में चिमनी ब्लास्ट में बिहार के खगड़िया के बछौता गांव के रहने वाले दो मजदूरों की मृत्यु दुःखद. बिहार के मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. साथ ही लिखा कि स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को असम सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतक के पार्थिव शरीर को उनके गांव तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.

सिलचर क्षेत्र में एक ईंट भट्टे पर दर्जनों मजदूर काम करते थे. शुक्रवार की रात भी सभी मजदूर भट्टा पर आग फूंकने का ही कार्य कर रहे थे. कहा गया कि इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ और भट्टे की चिमनी भरभराकर गिर गई. इसमें दो लोगों की मौत हो गई. दोनों बिहार के खगड़िया के रहने वाले थे. कुछ समय पहले ही असम गए थे. मरने वाले दोनों पिता और पुत्र हैं. वहीं कई लोग इस हादसे में घायल भी हो गए जो कि अभी इलाजरत हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments