HomeBiharपटना में जलजमाव को लेकर एक्टिव हुए CM नीतीश, लिया जायजा, दिए...

पटना में जलजमाव को लेकर एक्टिव हुए CM नीतीश, लिया जायजा, दिए कड़े निर्देश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना में बारिश से उत्पन्न हुए जलजमाव की समस्या के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पटना एवं आसपास के इलाकों में जलजमाव की स्थिति से निपटने की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने इस दौरान पहाड़ी स्थित ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन और पटना सिटी के वरमुता स्थित अस्थाई ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने जलनिकासी व्यवस्था की जानकारी ली तथा अधिकारियों को इससे संबंधित आवश्यक निर्देश दिये

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव ने निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को पटना एवं आसपास के इलाकों में जलजमाव की स्थिति से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों की जलनिकासी ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन के माध्यम से की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि मानसून के दौरान ऐसी व्यवस्था रखें कि तेज बारिश की स्थिति में जलजमाव की समस्या उत्पन्न न हो. शहर के सभी ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन को बारिश के मौसम में पूरी तरह फंक्शनल रखें. जलजमाव की स्थिति में प्रभावित क्षेत्रों में तुरंत जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं ताकि शहरवासियों को बारिश के मौसम में किसी प्रकार की परेशानी न हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments