HomeBiharपूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन पर सीएम नीतीश और तेजस्वी...

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन पर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने जताया शोक, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है. शरद यादव की बेटी शुभासिनी यादव ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. शरद यादव जदयू के पूर्व अध्यक्ष रहे और 7 बार लोकसभा के सांसद चुने गए. इसके साथ ही वे केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे और जयप्रकाश नारायण से लेकर चौधरी चरण सिंह, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे. शरद यादव ने अपने पॉलिटिकल करियर के आखिरी पड़ाव में लालू यादव से हाथ मिलाया और अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का विलय किया था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरद यादव के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव जी का निधन दुःखद है. शरद यादव जी से मेरा बहुत गहरा संबंध था. मैं उनके निधन की खबर से स्तब्ध एवं मर्माहत हूं. वे एक प्रखर समाजवादी नेता थे. उनके निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

आरजेडी के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर शरद यादव के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ”मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं. कुछ कह पाने में असमर्थ हूं. माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई. दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है.”

शरद यादव ने जेडीयू से साल 2016 में इस्तीफा देने के बाद अपनी पार्टी का गठन किया था और उन्होंने नई पार्टी बनाई. इसके बाद इस पार्टी का उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल में विलय कर दिया. उनकी बेटी सुभाषिनी कांग्रेस में हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments