HomeBiharमुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जाएंगे मुंबई, विपक्षी दलों की बैठक में होंगे...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जाएंगे मुंबई, विपक्षी दलों की बैठक में होंगे शामिल

लाइव सिटीज, पटना: मुंबई में विपक्षी दलों की तीसरी बैठक आज से शुरू होने जा रही है, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दल आज से रणनीति बनाएंगे, दो दिनों तक विपक्षी दलों की बैठक होगी. पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से आज भोज का आयोजन किया गया है, जिसमें 28 दलों के विपक्षी नेता शामिल होंगे. बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज ही मुंबई के लिए निकलेगें.

दिनों तक चलने वाली विपक्षी दलों की बैठक में संयोजक और राज्यों में सीटों का बंटवारा किस प्रकार से हो इस पर मंथन होगा साथ ही चुनाव के लिए किस तरह से अभियान चलाया जाए, उसे पर भी रणनीति बनाई जाएगी. विपक्षी दलों की पहली बैठक इसी साल 23 जून को पटना में हुई थी. नीतीश कुमार के पहल पर सभी प्रमुख विपक्षी दल के नेता एक मंच पर जुटे थे, जो काफी सराहनीय रही.

उसके बाद बेंगलुरु में दूसरी बैठक हुई, जिसमें गठबंधन का नाम इंडिया दिया गया और अब जाकर तीसरी बैठक आज से होने जा रही है जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा होगी और फैसला होगा. लेकिन सबसे अधिक चर्चा संयोजक पद को लेकर है, जिसमें कई नाम पर कयास लगाए जा रहे हैं. नीतीश कुमार को लेकर हर बैठक से पहले कयास लगाए जाते रहे हैं. वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई नेता के नाम भी इसमें जोड़े जा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments