HomeBiharहिंदू धर्म का अपमान कर रहे मुख्यमंत्री'.. गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार...

हिंदू धर्म का अपमान कर रहे मुख्यमंत्री’.. गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर हमला.. नवरात्र में टीचर ट्रेनिंग पर सियासी बवाल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार समेत देशभर में शारदीय नवरात्र के मौके पर माता दुर्गा का पंडाल सजना शुरू हो गया है. 15 अक्टूबर यानी रविवार से दुर्गा पूजा की शुरुआत होगी. लेकिन बिहार में दुर्गापूजा के बीच शिक्षकों की ट्रेनिंग को लेकर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है. बीजेपी ने इसे हिंदू धर्म से जोड़कर नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

दरअसल, आईपीआरडी द्वारा बिहार के गया जिले में शिक्षकों की आवासीय ट्रेनिंग होनी है. यह ट्रेनिंग 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर यानी छह दिन चलेगी. इसके लिए एससीईआरटी ने पत्र भी जारी कर दिया है. इसी बीच दुर्गा पूजा की भी शुरुआत हो रही है. दुर्गा पूजा 15 अक्टूबर से शुरू होकर, 24 अक्टूबर के दिन माता के विसर्जन के साथ संपन्न होगी.

बता दें कि बिहार के शिक्षा विभाग द्वारा छुट्टियों को लेकर जो नया आदेश पिछले दिनों जारी किया था उसके मुताबिक, दुर्गापूजा में छह छुट्टियां मिलती थीं, जिसे घटाकर तीन दिन कर दी गयी. यानी 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक छुट्टी रहेगी. इसपर बीजेपी ने सवाल उठाया है कि दुर्गापूजा बिहार में बड़ा पर्व है. ऐसे में सरकार ने पहले तो छुट्टी कम कर दी, उससे भी मन नहीं भरा तो दुर्गापूजा के बीच शिक्षकों की ट्रेनिंग कराई जा रही है. बीजेपी ने इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments