HomeBiharबिहार में मौसम के बदले मिजाज, आज और कल बारिश का अनुमान

बिहार में मौसम के बदले मिजाज, आज और कल बारिश का अनुमान

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल मिलने वाला है. तापमान में बढ़ोतरी के बाद अब राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश के संकेत मिल रहे हैं. एक सप्ताह पहले दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों में वर्षा हुई, लेकिन उसके बाद पिछले छह दिनों से बिहार का मौसम अनुकूल है. यहां न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में हल्की वृद्धि हुई है, लेकिन अब आगामी 21 और 22 फरवरी को उत्तर के अधिकांश और दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी है.

वहीं मंगलवार (20 फरवरी) को भी शाम से पश्चिम चंपारण,पूर्वी चंपारण और गोपालगंज जिले में मेघ गर्जन के साथ हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है. मंगलवार को दक्षिण पश्चिम भाग के भभुआ और रोहतास जिले में भी हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है. इसके बाद 21 और 22 फरवरी को उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश होगी. पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में ओलावृष्टि की भी चेतावनी दी गई है.

21 फरवरी को किशनगंज, अररिया, सुपौल, शिवहर, मधुबनी और दरभंगा जिले में मध्यम स्तर की बरिश की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बिहार के भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया और बक्सर जिले में भी हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, बारिश होने के साथ तापमान में बहुत ज्यादा बदलाव के संकेत नहीं है. मंगलवार को राज्य का न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री के बीच, जबकि अधिकतम तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. बीते सोमवार को राजधानी पटना में तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस के बढ़ोतरी के साथ 28.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments