HomeBiharबिहार में बाढ़ को लेकर केंद्र सरकार सजग...तो ललन सिंह बोले- मोदी...

बिहार में बाढ़ को लेकर केंद्र सरकार सजग…तो ललन सिंह बोले- मोदी जी थैंक्स

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में हर साल बाढ़ से करोड़ों-अरबों के साथ-साथ भारी जान-माल की क्षति होती होती है. मानसून शुरू होते ही नेपाल से पानी आकर भारी तबाही मचाता है. वहीं, बिहार में बाढ़ को लेकर केंद्र चिंतित है. इसको लेकर केंद्र ने अब बड़ा कदम उठाया है. केंद्र ने बाढ़ की समस्या से निदान दिलाने के लिए तकनीकि समिति का गठन किया है. 

जेडीयू कोटे से केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने इसकी जानकारी दी है. केंद्रीय जल आयोग के मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में 11 तकनीकी विशेषज्ञों की कमेटी बनायी गयी है. केंद्र सरकार ने इस कमेटी को काम सौंपे हैं. कमेटी हर महीने केंद्र सरकार को रिपोर्ट देगी. वह बाढ़ नियंत्रण के लिए योजनायें तैयार करेगी. 

ललन सिंह ने कहा है कि केंद्र की एनडीए सरकार ने बिहार को बाढ़ की समस्या से निदान दिलाने के लिए तकनीकी समिति का गठन किया है. यह समिति डीपीआर तैयार कर बाढ़ की समयस्याओं से निदान दिलाने की दिशा में कार्य करेगी, साथ ही बिहार को बाढ़ की विभीषिका से राहत दिलाने में मदद करेगी. इसके लिए मैं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पूरे बिहारवासियों की ओर से धन्यवाद देता हूं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments